Rain News:-बारिश से बढ़ी ठंड, गेहूं की फसल को होगा लाभ

Rain News:-बारिश से बढ़ी ठंड, गेहूं की फसल को होगा फायदा रविवार रात रुक-रुक कर हुई हल्की बारिश के बाद बढ़ी ठंड में आबादी कांप उठी। वहीं गेहूं व आलू समेत अन्य फसलों को बारिश से लाभ नुकशान भी हुआ है।

Rain News
Rain News
Rain News रविवार रात रुक-रुक कर हुई हल्की बारिश के बाद बढ़ी ठंड में आबादी कांप उठी। वहीं गेहूं व आलू समेत अन्य फसलों को बारिश से फायदा हुआ है। सोमवार सुबह भी मौसम साफ नहीं रहा। आसमान में उमड़ रहे बादलों के बीच बारिश के आसार बने हैं।

रविवार रात से मौसम ने अचानक करवट बदली है। रातभर रुक-रुक कर हल्की बूंदाबांदी होती रही। तापमान में गिरावट आने के साथ ही मौसम में ठंडक घुल गई। सुबह के समय लोग ठंड में कांपते दिखे। हालांकि कुछ समय के लिए धूप खिलने पर जरूर सर्दी से राहत मिली। इस बीच आसमान में उमड़ते बादलों के बीच बारिश के आसार भी बने रहे। कृषि विशेषज्ञों का कहना है कि हल्की बारिश से गेहूं, सरसों समेत सभी फसलों को लाभ हुआ है। Rain News ज्यादा बारिश होने पर जरूर गेहूं की बुआई प्रभावित होगी। गौरतलब है कि अभी जिले में 50 फीसदी गेहूं की बुआई का कार्य चल रहा है। वहीं बारिश के बाद खेतों में कीटों का प्रभाव भी कम होगा। बढ़ी ठंड भी गेहूं की फसल के लिए फायदेमंद रहेगी। फसल पुष्ट होने के साथ ही उत्पादन भी अधिक मिलेगा। आलू की फसल में झुलसा रोग का संकट दूर होने के साथ ही सिचाई की आवश्यकता नहीं रहेगी। वहीं जिला कृषि अधिकारी बब्लू कुमार के मुताबिक अभी एक-दो दिन और बारिश होने की संभावना है। हल्की व मध्यम बारिश होने पर रबी फसल को भरपूर लाभ मिलेगा। फिलहाल खेतों में सिचाई की आवश्यकता नहीं है। आलू की फसल में झुलसा रोग को भी बारिश से फायदा होगा। ठंड का बढ़ना गेंहू की फसल के लिए भी फायदेमंद रहेगा। यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।

जमीन हड़पने के विरोध पर दी जान से मारने की धमकी जलभराव की समस्या से निजात नहीं दिला पा रहे अफसर, ग्रामीणों में रोष टोल के खेल में फंसी तीन कंपनियों पर लगा 7.04 करोड़ का जुर्माना बारिश से बढ़ी ठंड, गेहूं की फसल को होगा फायदा बाइक सवार ग्रामीण को पीटा, मुकदमा दर्ज बच्चे को लेकर सड़क पार कर रही महिला को बस ने मारी टक्कर,मौत Rain News

Leave a Comment